1

ई-अभिव्यक्ति: संवाद ☆ ई-अभिव्यक्ति (मराठी) का प्रथम वर्ष सम्पन्न ☆ 15 अगस्त 2021 से ई-अभिव्यक्ति का पुनर्प्रकाशन ☆ हेमन्त बावनकर

ई-अभिव्यक्ति:  संवाद

ई-अभिव्यक्ति: संवाद ☆ ई-अभिव्यक्ति (मराठी) का प्रथम वर्ष सम्पन्न ☆ 15 अगस्त 2021 से ई-अभिव्यक्ति का पुनर्प्रकाशन ☆

प्रिय मित्रों,

सादर अभिवादन,

 ई-अभिव्यक्ति (मराठी) के प्रथम वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में समस्त स्नेही सुहृदय मराठी लेखकगण एवं पाठकगण का हृदयतल से आभार। यह एक सुखद आश्चर्य है कि ई-अभिव्यक्ति वेबसाइट पर मेरी अनुपस्थिति के बावजूद संपादक मंडळ ई-अभिव्यक्ति (मराठी) ने अपनी प्रिय ई-पत्रिका को ई-अभिव्यक्ती:मराठी व्हाट्स एप्प ग्रुप के माध्यम से स्तरीय रचनाओं का प्रकाशन सतत जारी रखा। इस अभूतपूर्व सहयोग एवं समर्पण की भावना के लिए मैं आदरणीया श्रीमती उज्ज्वला केळकर, श्री सुहास रघुनाथ पंडित जी एवं  सौ. मंजुषा मुळे जी का हृदय से आभारी हूँ। 

यह शाश्वत सत्य है कि “होइहि सोइ जो राम रचि राखा”। प्रत्येक मनुष्य के जीवन में कुछ कठिन पल आते हैं, जो ईश्वर पर विश्वास, वरिष्ठ जनों के आशीर्वाद एवं स्नेही जनों कि शुभकामनाओं से चले भी जाते हैं। हम पुनः सुखद पलों में जीने लगते हैं। 

कुछ माह पूर्व ही मैंने एवं श्री जय प्रकाश पाण्डेय जी ने कोरोना से संबन्धित स्वास्थ्य समस्याओं से निजात पाने में सफलता प्राप्त की। उसके पश्चात मैं गॉल ब्लैडर के स्टोन की शल्य क्रिया से गुजरा किन्तु, अब स्वस्थ हूँ।

इस बीच एक शुभ समाचार मिला कि – श्री विवेक रंजन श्रीवास्तव जी की सुपुत्री चि. सौ. अनुभा का शुभ विवाह लंदन में सानंद सम्पन्न हुआ। श्री विवेक रंजन श्रीवास्तव जी 31 जुलाई 2021 को मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कं लि, जबलपुर से अपनी समर्पित सेवाएँ पूर्ण कर सेवानिवृत्त हुए।

🙏🏻 💐 हम सभी की ओर से सौ. अनुभा को सुखद वैवाहिक जीवन एवं श्री विवेक रंजन जी को स्वस्थ सेवानिवृत्त जीवन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं 💐 🙏🏻

अब हम सब सकारात्मक एवं स्तरीय साहित्य को समर्पित भावना से ससम्मान प्रकाशित करने के दृढ़ निश्चय के साथ आपके समक्ष पुनः उपस्थित हैं । हम कल स्वतन्त्रता दिवस के शुभ अवसर पर 15 अगस्त 2021 से ई-अभिव्यक्ति का प्रकाशन पुनः प्रारम्भ करने जा रहे हैं।    

आपके आशीर्वाद एवं स्नेह की अपेक्षा सहित

🙏🏻🙏🏻

हेमन्त बावनकर

14 अगस्त 2021