ज्योतिष साहित्य ☆ साप्ताहिक राशिफल (19 सितंबर से 25 सितंबर 2022) ☆ ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय ☆

ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय

विज्ञान की अन्य विधाओं में भारतीय ज्योतिष शास्त्र का अपना विशेष स्थान है। हम अक्सर शुभ कार्यों के लिए शुभ मुहूर्त, शुभ विवाह के लिए सर्वोत्तम कुंडली मिलान आदि करते हैं। साथ ही हम इसकी स्वीकार्यता सुहृदय पाठकों के विवेक पर छोड़ते हैं। हमें प्रसन्नता है कि ज्योतिषाचार्य पं अनिल पाण्डेय जी ने ई-अभिव्यक्ति के प्रबुद्ध पाठकों के विशेष अनुरोध पर साप्ताहिक राशिफल प्रत्येक शनिवार को साझा करना स्वीकार किया है। इसके लिए हम सभी आपके हृदयतल से आभारी हैं। साथ ही हम अपने पाठकों से भी जानना चाहेंगे कि इस स्तम्भ के बारे में उनकी क्या राय है ? 

☆ ज्योतिष साहित्य ☆ साप्ताहिक राशिफल (19 सितंबर से 25 सितंबर 2022) ☆ ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय ☆

कहाँ गया है

हमारे भाग्य में सब कुछ है देखो,

कभी मंजिल पहचान करके देखो ।

वक्त तो लगेगा ही ऊंचाइयों तक पहुंचने में,

अपने हौसलों को कभी तो बढा कर देखो।

हमारे भाग्य में सब कुछ है परंतु सही समय पर कार्यक्रम करके, कार्य करके, हम आगे बढ़ पाएंगे और यही सही समय बताने में, मैं पंडित अनिल पाण्डेय आपकी सहायता करूंगा। आप सभी को मेरा नमस्कार । आज मैं आपको 19 सितंबर से 25 सितंबर 2022 अर्थात विक्रम संवत 2079 ई शक संवत 1944 के अश्वनी कृष्ण पक्ष की नवमी से अश्वनी कृष्ण पक्ष की अमावस्या तक का राशिफल बताने जा रहा हूं।

इस सप्ताह के प्रारंभ में चंद्रमा मिथुन राशि में रहेगा । कर्क और सिंह से होता हुआ 25 सितंबर को 11:54  दिन में कन्या राशि में प्रवेश करेगा।  पूरे सप्ताह सूर्य कन्या राशि में रहेगा । मंगल वृष राशि में रहेगा । बुध गुरु और शनि क्रमशः कन्या मीन और मकर राशि में वक्री रहेंगे । शुक्र प्रारंभ में सिंह राशि में रहेगा तथा 24 तारीख को 8:56 रात से कन्या राशि में प्रवेश करेगा । राहु मेष राशि में रहेंगे। आइए हम राशि वार राशिफल की चर्चा करें ।

मेष राशि

इस सप्ताह भाग्य आपका  साथ देगा । दुर्घटनाओं से सावधान रहने की आवश्यकता है । संतान का सहयोग प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी । 20 सितंबर के दोपहर के बाद से 21 और 22 सितंबर आपके लिए उत्तम और फलदायक है । 25 सितंबर को आपको सचेत रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप  में प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।

वृष राशि

इस सप्ताह आपकी संतान आपका विशेष रुप से सहयोग करेगी । आपके स्वास्थ्य में कमी आ सकती है । जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपके सुख में कमी आ सकती है । माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है ।  23 और 24 सितंबर आपके लिए शुभ एवं फलदायक हैं । आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को किसी मंदिर पर जाकर भिखारियों के बीच में चावल का दान दें । सप्ताह का  शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपके शत्रुओं का पतन होगा । आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा । भाइयों से संबंध अच्छे रहेंगे । बहनों के साथ संबंध में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 सितंबर एवं 20 सितंबर के दोपहर तक तथा 25 सितंबर लाभदायक हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजन अर्चन करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कर्क राशि

इस सप्ताह आपके स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है । कृपया अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। धन थोड़ी मात्रा में आ सकता है । संतान से आपको सहयोग प्राप्त होगा । शत्रुओं का पतन होगा । 20 के दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख को आपके द्वारा किए गए अधिकांश कार्य सफल होंगे । 19 तारीख और 20 तारीख के दोपहर तक का समय आपके लिए सावधान रहने का है । अगर आप सावधान नहीं रहेंगे तो कोई गलत निर्णय ले सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें।

सिंह राशि

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में धन आने का उत्तम योग है । आपके स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी हो सकती है । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाग्य के स्थान पर परिश्रम से आपके कार्य संपन्न होंगे । कार्यालय में आपको  थोड़ा कम सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 सितंबर सफलता दायक हैं । 20 सितंबर के दोपहर के बाद से 21 और 22 सितंबर को आपको सावधान होकर कोई कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि

इस सप्ताह आपके व्यापार में उन्नति होगी । आपको अपनी संतान से सहयोग प्राप्त नहीं हो सकेगा । भाग्य के स्थान पर परिश्रम से आपके कार्य संपन्न होंगे । आपके और आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी-थोड़ी खराबी आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 19 एवं 20 सितंबर के दोपहर तक का समय तथा 25 सितंबर का समय उत्तम फलदायक है । 23 और 24 सितंबर को आपको कम कार्यों में सफलता प्राप्त होगी । इस सप्ताह  आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

तुला राशि

इस सप्ताह आपको कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी । सामान्य धन ही प्राप्त होगा । सुख में कमी आएगी । दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख हितवर्धक हैं । 25 सितंबर को आप को सावधान रहने की आवश्यकता है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में धन आने का अच्छा योग है । कार्यालय में आपको अपने सहयोगियों से कम सहयोग प्राप्त होगा । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है ।  आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 अगस्त मंगल दायक है । 19 सितंबर और 20 सितंबर के दोपहर तक का समय सावधान रहने योग्य है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन गौ माता को घर की बनी पहली रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि

इस सप्ताह आपको अपने कार्यालय में अधिकारियों से उत्तम सहयोग प्राप्त होगा । आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । भाग्य सामान्य  है । शत्रु पराजित होंगे ।सुख में वृद्धि हो सकती है । यह सप्ताह आपके लिए 19 तथा 20 की दोपहर तक और 25 सितंबर लाभप्रद है । 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख को आप कोई भी कार्य पूरी सावधानी से ही करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को मंदिर में जाकर किसी ब्राह्मण को सफेद वस्त्र का दान दें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

मकर राशि

इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा ।  संतान से आपको सहयोग प्राप्त नहीं होगा। । धन आने का योग है ।। भाइयों से स्नेह बढ़ेगा । इस सप्ताह आपके लिए 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख सितंबर शुभ और लाभदायक है   । 19 ,20 की दोपहर तक, 23 और 24 सितंबर को आप को कम कार्यों में सफलता प्राप्त होगी ।  अतः सावधान रहें। । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शिव जी का अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करें आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है धन आएगा कार्यालय में आपको सफलताएं प्राप्त होगी इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 सितंबर हितवर्धक है । 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख तथा 25 तारीख को आप को सावधान रहने की आवश्यकता है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप सोमवार को विशेष रूप से तथा  प्रतिदिन भगवान शिव का अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।

मीन राशि

इस सप्ताह आपके  जीवन साथी का समय उत्तम है । उनको कई कार्यों में सफलता मिल सकती है । आपका अपने भाइयों बहनों के साथ तनाव हो सकता है । शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी। ।  इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 की दोपहर तक तथा 25 तारीख उत्तम है ।  23 और 24 सितंबर को आपको कम सफलताएं प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

माँ शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी को सुख समृद्धि और वैभव प्राप्त हो। जय माँ शारदा।

राशि चिन्ह साभार – List Of Zodiac Signs In Marathi | बारा राशी नावे व चिन्हे (lovequotesking.com)

निवेदक:-

ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय

(प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री)

सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता, मध्यप्रदेश विद्युत् मंडल 

संपर्क – साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया, सागर- 470004 मध्यप्रदेश 

मो – 8959594400

ईमेल – 

यूट्यूब चैनल >> आसरा ज्योतिष 

≈ संपादक – श्री हेमन्त बावनकर/सम्पादक मंडल (हिन्दी) – श्री विवेक रंजन श्रीवास्तव ‘विनम्र’/श्री जय प्रकाश पाण्डेय  ≈