image_print

ई-अभिव्यक्ति:  संवाद–51

ई-अभिव्यक्ति: संवाद- 51 ☆ ई- अभिव्यक्ति का परिवर्तित स्वरुप – मित्र संपादक मंडल का स्वागत

प्रिय मित्रो,

सर्वप्रथम  स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी जी को विनम्र श्रद्धांजलि। आप से विनम्र अनुरोध है कि कृपया निम्न लिंक पर जाकर श्रद्धांजलि स्वरुप मेरी कविता अवश्य पढ़ें।

☆ गीत नया गाता था, अब गीत नहीं गाऊँगा ☆

इन दो वर्षों  से भी कम समय में प्राप्त आप सबके स्नेह एवं प्रतिसाद से मैं पुनः अभिभूत हूँ और इन पंक्तियों को पुनः लिखना मेरे जीवन के अत्यंत भावुक क्षणों में से एक है। विभिन्न उपलब्धियों ने मुझे असीमित ऊर्जा प्रदान की एवं एक जिम्मेदारी का अहसास भी कि आपको और अधिक स्तरीय सकारात्मक साहित्य दे सकूं। ईश्वर ने ई-अभिव्यक्ति संवाद के माध्यम से मुझे आप सबसे जुड़ने के ऐसे कई अवसर प्रदान किये हैं जिसके लिए मैं उनका सदैव कृतज्ञ हूँ ।

इन पंक्तियों के लिखे जाने तक आपकी अपनी वेबसाइट को  2 वर्ष से भी कम समय में 2,53,500+ विजिटर्स मिल सकेंगे इसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। यह हमारे सम्माननीय लेखक गण का सतत प्रयास है जो हमारे प्रबुद्ध पाठकों को जोड़ने में सफल रहे हैं और  सतत रहेंगे ऐसी ईश्वर से कामना है। मैं आप दोनों के मध्य एक निमित्त मात्र हूँ, जिसके जिम्मेवारी संभवतः ईश्वर ने मुझे दी है ऐसी मेरी कल्पना है। यह प्रयास यह भी सिद्ध करता है कि सकारात्मक और स्तरीय साहित्य की अभी भी आवश्यकता बनी हुई है।

इस महायज्ञ में मैंने अपने-अपने क्षेत्र के सुविख्यात एवं प्रतिष्ठित साहित्यकारों से सम्पादन में सहयोग का आग्रह किया था जिसे उन्होंने निःस्वार्थ भाव से सहर्ष स्वीकार किया। मैं उन सबका ह्रदय से आभारी हूँ एवं उनकी जानकारी आप सब से साझा कर रहा हूँ । मित्र संपादक मंडल के सदस्यों की विस्तृत जानकारी के लिए आप About us पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

 ☆ मित्र संपादक मंडल का स्वागत

☆ हिन्दी साहित्य 
श्री विवेक रंजन श्रीवास्तव ‘विनम्र’, जबलपुर 

संपर्क – बंगला नम्बर ए १ , विद्युत मण्डल कालोनी , रामपुर , जबलपुर ४८२००८

ईमेल –  apniabhivyakti@gmail.com

 

श्री जय प्रकाश पाण्डेय, जबलपुर 

सम्पर्क – 416 – एच, जय नगर, आई बी एम आफिस के पास जबलपुर – 482002  मोबाइल 9977318765

ईमेल – jppandey121@gmail.com

☆ English Literature 

Captain Pravin Raghuvanshi, NM, Pune

ईमेल –  psraghuvanshi@gmail.com

☆ मराठी साहित्य ☆

श्रीमती उज्ज्वला अनंत केळकर, सांगली 

सम्पर्क – १७६/२  `गायत्री ‘ प्लॉट नं १२ , वसंत दादा साखर कामगारभवनजवळ सांगली ४१६४१६  फोन नं – ०२३३ – २३१००२०,   मो. – ९४०३३,१०१७०

ईमेल –  kelkar1234@gmail.com

 

श्री सुहास रघुनाथ पंडित, सांगली 

मो –  9421225491

ईमेल – soorpandit@gmail.com

☆ International Literature & Culture ☆

Dr. Radhika Pawar Bawankar, Germany

Email – radhikabawankar@gmail.com

इस बीच तकनीकी संवर्धन की प्रक्रिया में हमने ई – अभिव्यक्ति की प्रत्येक प्रकाशित रचना के अंत में Please share your Post! के नीचे लिंक्स उपलब्ध किये हैं जिसके द्वारा आप आपकी अथवा मित्र लेखकों की रचनाएँ अपने फेसबुक, ट्विटर, ईमेल, फेसबुक मैसेंजर, शार्ट लिंक एवं व्हाट्सएप्प के माध्यम से साझा कर सकते हैं । 

आज बस इतना ही।

हेमन्त बावनकर

16 अगस्त  2020

 

नोट – रचनाओं की अधिकता एवं आपके whatsapp मेमोरी का ध्यान रखते हुए सामूहिक लिंक प्रेषित करने का निर्णय लिया है। आप शॉर्ट लिंक्स को कॉपी पेस्ट कर शेयर कर सकते हैं अथवा व्हाट्सेप्प ग्रुप www.e-abhivyakti .comअथवा  ई- अभिव्यक्ति का फेसबुक पेज https://www.facebook.com/hemant.bawankar.3  से भी  कॉपी कर सकते हैं। सहयोग की अपेक्षा के साथ 🙏

 

 

image_print
0 0 votes
Article Rating

Please share your Post !

0Shares
0
Subscribe
Notify of
guest
2 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
विवेक

नया बदलाव , पाठकों को सीधे व्हाट्सऐप करने का , जरूर पसंद आएगा । ऐसी आशा है । सम्पादन में सहयोग के लिए आपने चुना , आभार

Swapna

हार्दिक शुभकामनाएं ।

आपकी स्नेही,
स्वप्ना..