ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय

विज्ञान की अन्य विधाओं में भारतीय ज्योतिष शास्त्र का अपना विशेष स्थान है। हम अक्सर शुभ कार्यों के लिए शुभ मुहूर्त, शुभ विवाह के लिए सर्वोत्तम कुंडली मिलान आदि करते हैं। साथ ही हम इसकी स्वीकार्यता सुहृदय पाठकों के विवेक पर छोड़ते हैं। हमें प्रसन्नता है कि ज्योतिषाचार्य पं अनिल पाण्डेय जी ने ई-अभिव्यक्ति के प्रबुद्ध पाठकों के विशेष अनुरोध पर साप्ताहिक राशिफल प्रत्येक शनिवार को साझा करना स्वीकार किया है। इसके लिए हम सभी आपके हृदयतल से आभारी हैं। साथ ही हम अपने पाठकों से भी जानना चाहेंगे कि इस स्तम्भ के बारे में उनकी क्या राय है ? 

☆ ज्योतिष साहित्य ☆ साप्ताहिक राशिफल (12 सितंबर से 18 सितंबर 2022) ☆ ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय ☆

मेरा कहना है कि आप अपने भाग्य को कभी भी दोषी ना कहें क्योंकि यह मानव शरीर आपके बड़े भाग्य से मिला है। तुलसीदास जी ने भी कहा है “बड़े भाग मानुष तन पावा” । परंतु यह भी सही है कि कभी भाग्य आपके साथ होता है और कभी नहीं होता है । 12 सितंबर से 18 सितंबर 2022 अर्थात विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के अश्वनी कृष्ण पक्ष की द्वितीया से अश्वनी कृष्ण पक्ष की अष्टमी तक के सप्ताह में कब-कब आपका भाग्य किन किन कार्यों में आपकी मदद करेगा यह बताने का मैं पंडित अनिल पाण्डेय प्रयास कर रहा हूं ।

इस सप्ताह में चंद्रमा प्रारंभ में मीन राशि में रहेगा । फिर मेष और वृष में गोचर करता हुआ 17 तारीख को 3:03 रात अंत से मिथुन राशि का हो जाएगा । सूर्य प्रारंभ में सिंह राशि का रहेगा तथा 17 सितंबर को 10:46 से कन्या राशि में प्रवेश करेगा। बुध गुरु और शनि क्रमशः कन्या मीन और मकर राशि में वक्री रहेंगे । शुक्र सिंह राशि में रहेगा तथा राहु मेष राशि में वक्री रहेगा । आइए अब राशि वार साप्ताहिक राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष राशि

इस सप्ताह आपको अपनी संतान से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आपके संतान के भाग्य में परिवर्तन आ सकता है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । धन आने में कमी आएगी । शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी । 13, 14 और 15 सितंबर को आप अधिकांश कार्यों में सफल रहेंगे । 12 सितंबर को आपको कोई भी कार्य सोच समझ कर करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि

इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी । लोगों के बीच में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । भाग्य थोड़ा कम साथ देगा । स्वास्थ्य भी थोड़ा बहुत खराब हो सकता है । आपको अपनी संतान से सहयोग प्राप्त नहीं हो सकेगा । इस सप्ताह आपके लिए 16 और 17 सितंबर फलदाई और लाभदायक है । 13 ,14 और 15 सितंबर को आपको सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें और बृहस्पतिवार को किसी को पुस्तक का दान करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि

आपका अपने भाइयों से अच्छा संबंध रहेगा । आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा ।
भाग्य साथ देगा । आपके शत्रुओं का पतन होगा । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 18 सितंबर अद्भुत और आनंददायक है । 16 और 17 सितंबर को आपको कष्ट हो सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार को मंदिर में जाकर किसी ब्राह्मण को कपड़े का दान दें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कर्क राशि

धन आने के संभावना है । भाग्य आपका साथ दे सकता है । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है । भाइयों से बुराई हो सकती है । संतान से सहयोग प्राप्त होगा । शिक्षा उत्तम चलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 13, 14 और 15 सितंबर उत्तम है । 18 सितंबर को आप सावधान रहें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि पूरे सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

सिंह राशि

आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा । अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह संबंध आ सकते हैं । धन आने की कम संभावना है । कार्यालय में आपको असहयोग का सामना करना पड़ेगा । इस सप्ताह आपके लिए 16 और 17 सितंबर लाभदायक हैं । 12 सितंबर को आपको सोच समझकर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि

सरकारी कार्यों में आपको इस सप्ताह सफलता मिलेगी । भाग्य कम साथ देगा । आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है । आपके सुख में वृद्धि होगी । आप कोई सामान खरीद सकते हैं । भाइयों से संबंध ठीक रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 18 सितंबर उत्तम और फलदाई है । 13 ,14 और 15 सितंबर को आपको सावधान रहना है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

तुला राशि

इस सप्ताह आपके पास धन आने का उत्तम योग है । कचहरी के कार्यों में आपको सावधान रहना चाहिए । गाड़ी चलाते वक्त आपको अत्यंत सावधान रहना चाहिए । भाइयों के साथ संबंध उत्तम रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 13, 14 और 15 सितंबर उत्तम और लाभप्रद है । 12 सितंबर तथा 16 और 17 सितंबर को आप को हानि हो सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रूद्राष्टक का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपकी शासकीय कार्यालयों में कार्यों की प्रगति अच्छी रहेगी । अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो आपकी कार्यालयीन प्रतिष्ठा बढ़ेगी । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । धन आने की कार्यों में बाधा आएगी परंतु धन थोड़ा बहुत आएगा । सुख में कमी आएगी । 16 और 17 सितंबर को आप के अधिकांश कार्य सफल होंगे । 13 ,14 ,15 और 18 सितंबर को आपको कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को मंदिर में जाकर भिखारियों को चावल का दान दें सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

धनु राशि

इस सप्ताह आपका भाग्य तीव्र गति से कार्य करेगा। कार्यालय में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा । गलत रास्ते से धन आ सकता है । शत्रु परास्त होंगे । कचहरी के कार्यों में सफलता का योग है । स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 12 तथा 18 सितंबर फलदाई है । 16 और 17 सितंबर को आपको कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

मकर राशि

इस सप्ताह आपको कोई भी फल की प्राप्ति परिश्रम के कारण ही होगी परिश्रम के बगैर इस सप्ताह आपको सफलता नहीं मिलेगा मिलेगी वाहन चलाते समय सावधानी बरतें । इस सप्ताह आपके लिए 13, 14 और 15 सितंबर उत्तम है 18 सितंबर को आपको सचेत रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का अभिषेक करवाएं और प्रतिदिन स्वयं भी अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि

आपके जीवन साथी को सफलता का योग है । आपका भी स्वास्थ्य ठीक रहेगा । भाग्य आपका साथ देगा । व्यापार में कमी आएगी। धन आने का सामान्य योग है । इस सप्ताह आपके लिए 16 और 17 सितंबर लाभकारी हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप बृहस्पतिवार का व्रत करें तथा मंदिर में जाकर पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि

आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । भाइयों के साथ संबंध खराब होंगे । भाग्य आपका साथ देगा । नए शत्रु बनेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 12 और 18 सितंबर शुभ और लाभकारी है। 13, 14 और 15 सितंबर को आपको सावधान रहना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार का व्रत करें उसी दिन शनिदेव की पूजा भी करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

देश का राजनीतिक परिदृश्य बहुत गर्म हो रहा है । आप सभी से अनुरोध है कि इस संबंध में अगर आप कोई जानकारी चाहते हैं कोई भविष्यफल जानना चाहते हैं तो कृपया मेरे मोबाइल नंबर 8959 594400 पर व्हाट्सएप करके बता दें । मैं गणना करके फल आपको बताने का प्रयास करूंगा ।

मैं शारदा माँ से प्रार्थना करता हूं कि आप सभी स्वस्थ, सुखी और सानंद रहें। जय मां शारदा।

राशि चिन्ह साभार – List Of Zodiac Signs In Marathi | बारा राशी नावे व चिन्हे (lovequotesking.com)

निवेदक:-

ज्योतिषाचार्य पं अनिल कुमार पाण्डेय

(प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री)

सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता, मध्यप्रदेश विद्युत् मंडल 

संपर्क – साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया, सागर- 470004 मध्यप्रदेश 

मो – 8959594400

ईमेल – 

यूट्यूब चैनल >> आसरा ज्योतिष 

≈ संपादक – श्री हेमन्त बावनकर/सम्पादक मंडल (हिन्दी) – श्री विवेक रंजन श्रीवास्तव ‘विनम्र’/श्री जय प्रकाश पाण्डेय  ≈

image_print
0 0 votes
Article Rating

Please share your Post !

Shares
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments